Gourghat waterfall koriya ।। गौर घाट जलप्रपात कोरिया

छत्तीसगढ़ प्राकृतिक द्वश्यो से एक संपन्न राज्य है जिसका अपनी प्राकृतिक छटा अपने आप में अनोखा है कहीं पर नदी कहीं पर पर्वत तो कहीं पर राष्ट्रीय उद्यान उपस्थित हैं जो छत्तीसगढ़ में होने वाले महत्वपूर्ण एग्जाम cgpsc , cgvyapam आदि मे पूछे जाते है ।

1. गौर घाट जलप्रपात की पुरी जानकारी

गौर घाट जलप्रपात इतनी 80 फीट की ऊंचाई से नीचे की ओर गिरता है यह बहुत ही खूबसूरत लगता है मनमोहक लगता है और यह जलप्रपात छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के तर्रा सोमहत् पर उपस्थित है यहां पर जलप्रपात कल कल करने की आवाज मन को बहुत ही मोहित करता है ।

2. गौर घाट जलप्रपात जाए तो क्या करे

गौर घाट जलप्रपात छत्तीसगढ़ के खूबसूरत जलप्रपातो में से एक है और जलप्रपात के आस-पास बड़े-बड़े चट्टान और घने जंगल है और प्रकृति का अदभुत दृश्य यहा पर उपस्थित हैं जिसे देखकर प्रेरकों के मन को शांति महसूस होता है और यहां पर हजारों लोग बड़ी संख्या में आते हैं और यहां पर पिकनिक और मस्ती फिशिंग बोटिंग आदि चीजें करते हैं ।

3.गौर घाट जलप्रपात देखने के लिए सबसे अच्छा मौसम

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध जलप्रपातों में से एक है इस जलप्रपात में साल भर जल बहता है जलप्रपात को देखने के लिए अक्टूबर से अप्रैल माह तक अच्छा होता है ।

4.गौर घाट जलप्रपात तक जाने का मार्ग

गौर घाट जलप्रपात तक जाने के लिए सड़क मार्ग और रेलवे मार्ग उपलब्ध है यहां आप अपनी फैमिली के साथ कार और अन्य साधनों से भी जा सकते हैं

  • यह बैकुंठपुर रेलवे स्टेशन से 23 किलोमीटर और नगर रेलवे स्टेशन से 8 किलोमीटर की दूरीउपलब्ध है यहां आप अपनी फैमिली के साथ कार और अन्य साधनों से भी जा सकते हैं पर स्थित है।
  • यह कोरिया के जिला मुख्यालय से 33 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

Related Posts

4 Comments

  1. Pingback: Best Hill station in chhattisgarh – Explorechhattisgarh.in
  2. Pingback: Best Hill station in chhattisgarh - Explorechhattisgarh.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *