सोने से भी अधिक महंगा है भारत में मिलने वाला ये अनोखा फल !

सोने से भी अधिक महंगा है भारत में मिलने वाला ये अनोखा फल !

दुनिया में अलग-अलग तरह के फल होते हैं जो बेहद हेल्दी होते हैं। आमतौर पर इन फलों की कीमत 500 से 800 रुपये तक होती है, लेकिन आम लोगों को यही फल महंगे लगते हैं। दुनिया में कई तरह के फल और सब्जियां पाई जाती हैं।

लोग.. अपने आपको फिट रखने के लिए कई तरह बड़े पैमाने पर के फलों का सेवन करते हैं। इन फलों में इसकी खीरा भी शामिल है, जिसकी कीमत भी तस्करी हो कम होती है और सेहतमंद भी होता है। रही, अब तक लेकिन भारत में एक अनोखा खीरा मिलता अंकुश नहीं है जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़
जाएंगे।

भारत में मिलने वाले समुद्री खीरे की कीमत लाखों में है। इसको खरीदने की बात तो दूर, आम आदमी इसके बारे में सपने में भी नहीं सोच सकता है। आईए जानते हैं भारत में मिलने वाले इस अनोखे खीरे और उसकी कीमत के बारे में। आखिर ऐसा क्या है इस खीरे में जो वो इतना महंगा बिकता है।

इस अनोखे खीरे की भारत के समुद्री इलाके में बड़े पैमाने पर तस्करी की जाती है। समुद्री खीरे की तमिलनाडु में तस्करी जमकर हो रही है। सी कुकुम्बर यानी समुद्री खीरे की दक्षिण भारत और श्रीलंका में खूब तस्करी की जाती है। इसका नाम सुनकर आप सोच रहे होंगे कि यह कोई समुद्री सब्जी है, लेकिन यह ऐसा नहीं है। यह विशेष तरह का एक समुद्री जीव है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: