हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने सभी परीक्षाओं के लिए जारी की परिक्षा दिशा निर्देश 2022 दुर्ग युनिवर्सिटी

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने सभी परीक्षाओं के लिए जारी की परिक्षा दिशा निर्देश 2022 दुर्ग युनिवर्सिटी

1. सेमेस्टर कक्षाओं के परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र दिनांक 15.01.2022 से डाउनलोड कर सकेंगे।

2. प्रश्नपत्र विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.durguniversity.ac.in पर निर्धारित तिथि को प्रातः 11 बजे से अपलोड की जावेगी।

3. परीक्षार्थी उत्तरपुस्तिका अपने संबंधित महाविद्यालय से प्राप्त कर सकेंगे अथवा उत्तरपुस्तिका के रूप में परीक्षार्थी ए-4 साईज पेपर का भी उपयोग कर सकेंगे, जिसमें कव्हर पेज के रूप में विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध प्रारूप में चाही गई जानकारी दी जानी अनिवार्य होगी।

4. वे परीक्षार्थी जिन्होंने उत्तरपुस्तिकाएं संबंधित महाविद्यालय से प्राप्त की हो उन्हें उत्तरपुस्तिकाओं में पृथक से कव्हर पेज लगाना अनिवार्य नहीं है।

5. उत्तरपुस्तिका जमा करने की अंतिम तिथि के उपरांत जमा की गई उत्तरपुस्तिकाओं को मूल्यांकन प्रक्रिया में सम्मिलित नहीं किया जायेगा तथा इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी संबंधित परीक्षार्थी की होगी।

6. परीक्षार्थी स्व हस्तलिखित उत्तरपुस्तिका ही संबंधित महाविद्यालय में जमा करेंगे। टाईप / प्रिंटआउट / फोटोकॉपी उत्तरपुस्तिकाएं स्वीकार नहीं की जावेगी।

7. स्पीड पोस्ट/ कोरियर / ई-मेल से प्रेषित उत्तरपुस्तिकाएं मान्य नहीं की जावेगी।

8. परीक्षार्थियों को संबंधित महाविद्यालय में उत्तरपुस्तिका जमा करते समय प्रवेश पत्र (Admit Card) की दो प्रति साथ ले जाना अनिवार्य है। महाविद्यालय प्रवेश पत्र में उल्लेखित प्रश्नपत्रों के आधार पर उत्तरपुस्तिकाओं का मिलान अनिवार्य रूप से करेंगे, तत्पश्चात एक प्रति में उत्तरपुस्तिका महाविद्यालय में जमा की गई है इसकी पावती संबंधित परीक्षार्थियों को अनिवार्य रूप से प्रदान करेंगे।

9. समस्त महाविद्यालयों में उत्तरपुस्तिकाएं जमा करते समय कोविड-19 हेतु जारी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। कुलपति महोदया द्वारा अनुमोदित

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: