BIG BREAKING :- छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी ने Online Exam के लिए जारी की नोटिस

BIG BREAKING :- छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी ने Online Exam के लिए जारी की नोटिस

इस सरकारी नौकरी अधिसूचना अर्थात् Govt Jobs News से जुड़ी समस्त जानकारी जैसे वेतनमान, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया आदि विवरण आप पेज में नीचे प्राप्त कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे Jobs से जुड़ी सभी जानकारियों Recruitment 2022 पर आवेदन करें। समस्त पाठकों से विनम्र निवेदन है कि www.Freejobskind.com पर प्रतिदिन निकलने वाली रोजगार सूचनाओं की नवीनतम जानकारी पोस्ट की जाती है। अत: All India Jobs की नवीनतम जानकारी के लिए का अवलोकन अच्छे से कर लें, उसके बाद ही www.freejobskind.com पर प्रतिदिन विजिट करें।

सूचना :-

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई द्वारा आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा सत्र नवंबर-दिसंबर 2021 के समस्त परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय के निर्धारित पोर्टल से छात्र अपने लॉगिन आई डी के माध्यम से प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड कर लेवें एवं ऐसे छात्र जो तकनीकी समस्या के कारण प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में असमर्थ है ये जमा किए हुए शुल्क की प्रति (Acknowledgement) डाउनलोड कर उत्तरपुस्तिका के द्वितीय पृष्ठ में चस्पा कर (प्रवेश पत्र के स्थान पर) परीक्षा दे सकते हैं।

परीक्षा हेतु छात्रों / छात्राओं को दिशा निर्देश

परीक्षा सत्र नवम्बर – दिसम्बर 2021 के लिये सभी पाठ्यक्रमों के परीक्षार्थियों हेतु निम्नलिखित दिशा-निर्देश जारी किए जाते हैं:

1. सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षायें ऑनलाईन मोड पर दिनांक 20 जनवरी 2022 से आयोजित की जा रही है, परीक्षा समय-सारणी के लिए विश्वविद्यालय के वेब साईट का अवलोकन करें।

2. विषय से संबंधित पाठ्यक्रम (Syllabus) के अंतर्गत वर्णनात्मक (Subjective) प्रश्न पत्र तैयार
किए जाएंगे।

3. छात्रों को सूचित किया जाता है कि उपरोक्त परीक्षाओं में परीक्षार्थी अध्ययनरत संस्थाओं के माध्यम से ही सम्मिलित होंगे। परीक्षा संबंधी अतिरिक्त दिशा-निर्देश हेतु अध्ययनरत् महाविद्यालय से संपर्क करें।

4. परीक्षा प्रारंभ होने के आधा घंटा पूर्व छात्र अपने उपस्थिति सूचना अपने विभागाध्यक्ष / समन्वयक को अनिवार्य रूप से देवे।

5. परीक्षा के दिन प्रातः काल 09:30 बजे प्रश्न पत्र विभागाध्यक्ष / समन्वयक के ईमेल / व्हाट्सअप इत्यादि के माध्यम से छात्रों को प्रेषित (Send) कर दिया जाएगा। छात्रों के द्वारा स्केन की गई उत्तरपुस्तिका का पीडीएफ (PDF) को संबंधित विभागाध्यक्ष / समन्वयक के ईमेल / व्हाटसअप में भेजा जाएगा।

6. एक परीक्षा के लिए 10 एमबी का हाई स्पीड बैंड विड्थ आवश्यक है।

7. उत्तरपुस्तिका को निम्नलिखित एप्लीकेशन के द्वारा स्कन किया जा सकता है।

A. Genius Scan – PDF Scanner

B. Clear Scan

C. Document Scanner

8. पीडीएफ का साईज अधिकतम 20 एमबी होना चाहिए एवं पीडीएफ का नामकरण (Nomenclature for PDF) विषयकोड रोलनम्बर होगा (उदा. विषय कोड – 300831(37) एवं रोल नं.-3033717052 है तो पीडीएफ 300831(37) 3033717052 नामकरण होगा


9. छात्र के द्वारा A4 साईज का पेज उपयोग में लाया जाएगा एवं प्रश्नों का उत्तर तर्कसंगत (to the point) लिखा जाएगा। A4 साईज पेज की अनुपलब्धता की स्थिति में रजिस्टर साईज के पेज का उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक पृष्ठ के नीचे दाहिनी तरफ पृष्ठ क्रमांक दर्ज करें।

10. प्रथम पृष्ठ का प्रारूप विश्वविद्यालय के वेबसाईट में प्रकाशित किया गया है जिसको छात्र के द्वारा डाउनलोड किया जाये। प्रिंटिंग सुविधा की अनुपलब्धता की स्थिति में प्रारूप का हस्तलिखित (Hand Written) प्रारूप बनाकर पूर्ण विवरण भरकर अपलोड करें।

11. दूसरे पृष्ठ (पेज नं. 2) में छात्र के द्वारा प्रवेश पत्र लेकर सेल्फी लिया हुआ फोटो अपलोड किया जाएगा। प्रिंटिंग की अनुपलब्धता के कारण प्रवेश पत्र के स्थान पर हस्तलिखित • विवरण भरा हुआ प्रारूप के साथ सेल्फी लेंवे जो पेज नम्बर 2 होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *