BIG BREAKING :- छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं 12वीं की वार्षिक परीक्षा के लिए जारी की दिशा निर्देश

BIG BREAKING :- छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं 12वीं की वार्षिक परीक्षा के लिए जारी की दिशा निर्देश

हाईस्कूल / हायर सेकण्डरी की मुख्य परीक्षा दिनांक 02032022 से प्रारंभ हो रही है. नियमित छात्र उसी शाला से परीक्षा में सम्मिलित होगे, जिसमें वह अध्ययनरत है तथा स्वाध्यायी छात्र सी शाला से परीक्षा में सम्मिलित होगे, जिस शाला से छात्र ने आवेदन पत्र कराया गया है।

हाईस्कूल / हायर सेकण्डरी मुख्य परीक्षा वर्ष 2022 का संचालन हेतु शासकीय संख्या के लिये इसी संस्था के प्राचार्य को ही केन्द्राध्यक्ष नियुक्ति किया जाना है। अशासकीय संस्था में शासकीय स्कूल के प्राचार्य/ व्याख्याता की नियुक्ति अपने स्तर पर केन्द्राध्यक्ष के रूप कर्म करें तथा समस्त केन्द्राध्यक्ष की सूची मण्डल कार्यालय को भेजे परीक्षा केन्द्राध्यक्ष नियुक्ति करते समय विशेष ध्यान रखा जाये कि उनके पुत्र/पुत्री / पत्नी मण्डल की हाईस्कूल / हायर सेकण्डरी परीक्षा में शामिल नहीं हो रहे है। साथ ही समस्त केन्द्र प्राचार्य को सूचित करे की मण्डल के दिशा निर्देश एवं कोविड 19 के दिशा निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप सेस करेगें। कोवित 19 के मददेनजर निम्नांकित बिन्दु का पालन अवश्य करें।

01 सोशल डिस्टेशिंग को ध्यान में रखते हुये कक्ष की क्षमता के अनुसार छात्रों को बैठाया जायेगा।

02 परीक्षा प्रारंभ होने पूर्व शाला को सेनेटाइज कराया जायेगा। 103 सभी अधिकारी कर्मचारी व छात्र बिना मास्क के शाला में प्रवेश नहीं करेंगे।

05 शाला में प्रवेश हेतु छात्रों के मध्य आवश्यक दूरी बनायी जायेगी।

04 हैण्ड वाश एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था की जायेगी।

06 यदि कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव है तो उसे अलग कक्ष में बैठाया जायेगा तथा इसके लिये कोविड 19 के सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जायेगा निर्देश पृथक से जारी किया जा रहा है जो मण्डल की वेवसाईट पोर्टल पर अवलोकन किया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: