BIG BREAKING :- कलेक्टर ने सभी स्कूल कॉलेजों के लिए जारी की आदेश

BIG BREAKING :- कलेक्टर ने सभी स्कूल कॉलेजों के लिए जारी की आदेश

कलेक्टर ने जिले के शिक्षण संस्थानों को खोलने का आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कक्षा पहली से बारहवीं तक की कहा गया है कक्षाओं का होगा संचालन कि जिले में कोरोना महामारी के प्रसार में आई कमी तथा कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट को देखते हुए

हुए जिले के शैक्षणिक संस्थानों के संचालन पर लगे प्रतिबंध को समाप्त किया गया है। जिले के सभी शासकीय, अशासकीय एवं अनुदान प्राप्त शालाओं में कक्षा 1 से 12 तक की कक्षाएं विद्यार्थियों की शत्प्रतिशत उपस्थिति के साथ केन्द्र एवं राज्य शासन द्वारा कोविड 19 संक्रमण से बचाव के संबंध में समय-समय पर जारी किए गए सभी दिशा निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करेंगे।

कोरोना गाइड लाइन का पालन करना आवश्यक

कक्षा संचालन के लिए शाला भवन को सैनेटाईज किया जाए, यदि किसी विद्यार्थी को सर्दी, जुकाम, बुखार अथवा कोरोना के कोई लक्षण दिखाई दे तो ऐसे विद्यार्थी को कक्षा में बैठने न दिया जाए तथा तत्काल कोरोना जांच कराने की सलाह दी जाए। संपूर्ण शाला परिसर एवं पानी टंकी की साफ सफाई सुनिश्चित करें। सभी शिक्षक विद्यार्थी मास्क पहनकर शाला आएं। · विद्यार्थियों को निर्धारित दूरी में बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। शाला में पर्याप्त मात्रा में विद्यार्थियों के हाथ धोने हेतु साबुन की व्यवस्था करें। संस्था प्रमुख अपनी शाला में यह भी सुनिश्चित करें कि शाला भवन के प्रवेश द्वार पर सेनेटाईजर, साबुन से हाथ धुलाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *