BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के शिक्षा अधिकारी ने सभी परीक्षाओं के लिए जारी की आदेश

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के शिक्षा अधिकारी ने सभी परीक्षाओं के लिए जारी की आदेश

महीनेभर पहले बंद किए गए राजधानी समेत जिले के स्कूल खोलने का आदेश शुक्रवार को जारी कर दिया गया। कलेक्टर के आदेश में मिडिल से हायर सेकेंडरी यानी छठवीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू करने के लिए कहा गया है। अर्थात नर्सरी या पहली से पांचवीं तक की <कक्षाएं अभी शुरू नहीं होंगी, लेकिन अगले सत्र यानी 1 अप्रैल से इन्हें भी बुलाया जा सकता है। स्कूल खोलने का आदेश शुक्रवार शाम जारी किया गया, इसलिए अफसरों तथा निजी स्कूल प्रबंधनों का कहना है कि इस पर अमल सोमवार से ही किया जा सकेगा, यानी 14 फरवरी से ही स्कूल शुरू किए जा सकते हैं।

RBhilai Steel plant Recruitment भिलाई स्टील प्लांट में 639 पदों पर निकली सीधी भर्ती

छठवीं से बारहवीं तक खुलेंगे स्कूल, सोमवार से लगेंगी कक्षाएं, कलेक्टर के आदेश में प्राइमरी पर फैसला नहीं ।

इधर, राजधानी के ज्यादातर प्राइवेट स्कूल अपनी क्लासेस और एग्जाम का शिड्यूल जारी कर चुके हैं, इसलिए इनके पूरी तरह से खुलने पर अभी संशय है। कोरोना वजह से 5 जनवरी को सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारीकर दिए गए थे। इस बार प्रदेशस्तर पर नहीं बल्कि कलेक्टरों< को संक्रमण दर के अनुसार स्कूल खोलने या बंद करने का फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया था। रायपुर जिले में संक्रमण दर काफी अधिक थी, इसलिए स्कूल चंद किए गए थे।

बोर्ड के लिए विशेष कक्षाएं प्रदेश में दसवीं-बारहवीं की सीजी बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च से शुरू होगी। सोमवार से स्कूल खुलेंगे, इसलिए कुछ दिन बोर्ड के <छात्रों के लिए विशेष कक्षाएं आयोजित की जा सकती है। पता चला है कि कई सरकारी स्कूल इसकी तैयारी कर रहे हैं। चार पांच दिन के लिए विशेष कक्षाएं लग सकती हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी 👇

क्लास नियमित लगेंगी कलेक्टर के आदेश में स्पष्ट है< मिडिल से हायर सेकेंडरी तक की कक्षाएं पूरी उपस्थिति के साथ नियमित लगेंगी। इसका पालन करवाया जाएगा। -एएन बंजारा, जिला शिक्षा अधिकारी

Leave a Comment

Your email address will not be published.

explorechha
%d bloggers like this: