BiG BREAKING : पंडित रविशंकर विश्वविद्याल ने सभी छात्र-छात्राओं के लिए जारी की नोटिस

BiG BREAKING : पंडित रविशंकर विश्वविद्याल ने सभी छात्र-छात्राओं के लिए जारी की नोटिस

<सेमेस्टर परीक्षा की कापियां भले ही छात्र संबंधित कॉलेजों में जमा करेंगे लेकिन मूल्यांकन यानी कॉपियां जांचने का काम कालेजों में नहीं होगा। पं. रविशंकर विश्वविद्यालय ने इस बार सेमेस्टर की कॉपियां अपनी देखरेख में यूनिवर्सिटी में ही जंचवाने का फैसला लिया है।

Read Me :- Bhilai Steel plant Recruitment भिलाई स्टील प्लांट में 639 पदों पर निकली सीधी भर्ती

इसके कारण स्पष्ट नहीं किए गए, लेकिन माना जा रहा है< कि पिछले सेमेस्टर में तकरीबन हर छात्र को भरपूर नंबर मिले थे, इसलिए रविवि के विशेषज्ञ यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या छात्र घर में आंसरशीट लिखते समय अच्छा स्टैंडर्ड मेंटेन कर रहे हैं या नहीं?

<वजह ये है कि रविवि की सेमेस्टर परीक्षा इस बार भी ऑनलाइन मोड पर हो रही है तथा छात्र घर से पेपर लिखकर कॉलेजों में जमा कर रहे हैं। इसलिए विशेषज्ञों का मानना है कि आंसरशीट के मामले में तुलना ज्यादा आसान हो जाएगी।

<रविवि की मौजूदा सेमेस्टर परीक्षाएं 5 फरवरी से शुरू हुई थीं और अभी चल रही हैं। छात्र घर से लिखकर पेपर जमा कर रहे हैं। हालांकि, इस बार पेपर जमा करने के लिए 24 घंटे दिए

Read Me :- SSC CHSL 10+2 Recruitment 2022 कर्मचारी चयन आयोग में निकली सीधी भर्ती वेतन : 92,000 हजार

इस वजह से मूल्यांकन को लेकर सवाल भी उठे थे< इसलिए कॉलेजों से कापियां मंगायी जाएंगी। इसके लिए कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं। आंसरशीट मिलने के बाद सभी कॉपियों को मूल्यांकन के लिए अलग अलग जगह भेजा जा सकता है, लेकिन यह सब कुछ रविवि प्रशासन की देखरेख में ही होगा।

गए हैं। इससे पहले ऑनलाइन मोड में हुए परीक्षाओं में सभी आंसरशीट एक साथ जमा करने का प्रावधान था<गौरतलब है, पिछले सेमेस्टर में आंसरशीट का मूल्यांकन संबंधित कॉलेजों में हुआ था।

Read ME :- NMDC Recruitment 2022 भारतीय खनिज विभाग में निकली सरकारी नौकरी भर्ती : वेतन – 70,000 हजार

पास भी भरपूर और नंबर भी शिक्षाविदों का कहना है कि कोरोना काल में पिछली बार रविवि समेत राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में हुई< अधिकांश विश्वविद्यालयों ने मूल्यांकन का जिम्मा कॉलेजों को ही दे दिया था। इस वजह से छात्र बड़ी संख्या में पास तो हुए ही थे, उन्हें नंबर भी काफी मिले थे। इसे लेकर सवाल उठे थे।

Related Posts

2 Comments

  1. Pingback: BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के शिक्षा अधिकारी ने सभी परीक्षाओं के लिए जारी की आदेश - Explorechhattisgarh.in
  2. Pingback: BIG BREAKING :- छत्तीसगढ़ व्यापम ने ज्येष्ठ संपरिक्षक एवं सहायक संपरिक्षक भर्ती परीक्षा की नोटिस जारी - Explo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *