BIG BREAKING :- बिलासपुर यूनिवर्सिटी की Online Exam के लिए जारी हुई आदेश – कुलपति

BIG BREAKING :- बिलासपुर यूनिवर्सिटी की Online Exam के लिए जारी हुई आदेश – कुलपति

उच्च शिक्षा विभाग के आदेश के बावजूद अटल यूनिवर्सिटी लॉ और एमएड के छात्रों की परीक्षा ऑनलाइन नहीं करा रही थी जबकि यूनिवर्सिटी ने उसी आदेश पर पीजी सेमेस्टर के 8 हजार छात्रों की परीक्षा ऑनलाइन ली है।

Join in WhatsApp Group:- Click Here

वहीं रायगढ़ यूनिवर्सिटी भी लॉ के छात्रों की भी ऑनलाइन परीक्षा ले रही है। एयू के इस रवैये से परेशान विधि विभाग और एमएड के 400 से अधिक छात्रों ने एनएसयूआई के तनमीत छाबड़ा, लक्की मिश्रा, रंजीत सिंह के नेतृत्व में घेराव कर दिया नारेबाजी और धक्का< 1-मुक्की में एयू के प्रशासनिक भवन के गेट की कुंडी टूट गई। इसे देख यूनिवर्सिटी के सहायक कुलसचिव परीक्षा प्रदीप सिंह आनन-फानन में बाहर आए। प्रदर्शन के दौरान छात्र ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग कर रहे थे। कुलपति आचार्य अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयीपहुंचे। छात्रों ने उनसे कहा कि सभी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन परीक्षाएं करा रही है। यहां भी ऑनलाइन परीक्षा होनी चाहिए।

कुलपति ने छात्रों से कहा कि शासन, बार काउंसिल और अन्य यूनिवर्सिटी के नियम को देखते हुए छात्रहित में निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद <भी छात्र वहां से हटने तैयार नहीं थे। फिर एयू के कुलपति आचार्य वाजपेयी, कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा, परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण पाण्डेय, उप कुलसचिव नेहा यादव, सहायक कुलसचिव परीक्षा प्रदीप सिंह ने बैठक की।

साथ ही लीगल ओपिनियन लिया। इसके बाद छात्रों की ऑनलाइन परीक्षा कराने की घोषणा की। इसके बाद छात्र नाचते गाते हुए वापस हुए। इस दौरान भावेंद्र गंगोत्री< अमितेश शुक्ला, रंजेश सिंह, अभिलाश सहित डीपी विप्र लॉ कॉलेज, कौशलेंद्र राव लॉ कॉलेज, टीसीएल कॉलेज जांजगीर, एलसीआईटी कॉलेज के लॉ के छात्र- छात्राएं मौजूद रहे।ऑनलाइन परीक्षा की अधिसूचना जारी

एयू ने प्रदर्शन के बाद नोटिफिकेशन जारी किया कॉलेजों को सूचना दी कि स्नातक लॉ प्रथम, तृतीय, पंचम, सप्तम, नवम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। विधि संकाय प्रथम<तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं मार्च के प्रथम सप्ताह में ऑनलाइन होंगी। एमएड की परीक्षाएं भी मार्च के प्रथम सप्ताह में होंगी।

Join in WhatsApp Group:- Click Here 👈

Leave a Comment

Your email address will not be published.

explorechha
%d bloggers like this: