BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन या ऑफलाइन Exam: प्री-बोर्ड परीक्षा हुई शुरू

BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन या ऑफलाइन Exam: प्री-बोर्ड परीक्षा शुरू cg Board Exam 2022

परीक्षा ऑनलाइन होगी कि ऑफलाइन, इस पर अभी तक शासन स्तर से आदेश नहीं आया है। इस वजह से स्कूल, छात्र और अभिभावक असमंजस में पड़े हुए हैं। इधर, बर्जेश इंग्लिश मीडियम, व्यापार विहार स्थित सेंट जेवियर स्कूल, मार्डन एजुकेशन, होली नर्सरी स्कूल सहित अन्य स्कूलों ने छात्रों का प्री-बोर्ड एग्जाम ऑफलाइन लेना शुरू कर दिया है। वहीं महर्षि स्कूल, जैन इंटरनेशनल ऑनलाइन <परीक्षा ले रहे हैं। डीएवी, ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, सेंट फ्रांसिस, केपीएस, डीपीएस शासन के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। अब छात्र इसे लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं कि जब तक शासन का आदेश न आए तब तक परीक्षा नहीं ली जाए। वहीं मार्च के प्रथम सप्ताह में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा होगी। इसके लिए सभी स्कूलों को केंद्र बनाया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी प्राइवेट स्कूलों के केंद्राध्यक्ष शासकीय स्कूलों के शिक्षक को बना रहे

छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन या ऑफलाइन Exam: प्री-बोर्ड परीक्षा शुरू

वहीं शासकीय स्कूलों के केंद्राध्यक्ष वहां के प्राचार्य होंगे। मल्टीपरपज स्कूल के प्राचार्य डॉ. राघवेंद्र गौरहा ने बताया कि 12वीं के छात्रों की उत्तरपुस्तिका 22 फरवरी की< दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक बांटी जाएगी। मंगलवार को बिल्हा ब्लॉक व कोट ब्लॉक के प्राचार्यों को सामग्री लेने आना है। संस्था का सील लेकर आना है। 23 फरवरी को तखतपुर और मस्तूरी ब्लॉक को उत्तरपुस्तिका वितरित की जाएगी।

कुछ स्कूल परीक्षाएं ऑनलाइन ले रहे तो वहीं कुछ ने अभी स्थगित कर दी

प्रश्नपत्र और गोपनीय सामग्री लेने आज जाएंगे शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल शिक्षा विभाग 10वीं और 12वीं की परीक्षा मार्च के प्रथम सप्ताह में लेने जा रहा है। इसके लिए विभाग द्वारा सभी जिलों को प्रश्नपत्र, उत्तरपुस्तिका सहित गोपनीय सामग्री मंगलवार <को दी जाएगी। बिलासपुर के शिक्षा विभाग के अधिकारी मंगलवार को सामग्री लेने जाएंगे।

👉Join in WhatsApp Group 👈

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *