BIG BREAKING : पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में Regular और Priavte के परीक्षा में 6.63 लाख छात्र

BIG BREAKING : पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में Regular और Priavte के परीक्षा में 6.63 लाख छात्र

कोरोना काल के दो साल बाद पहली बार कॉलेज व विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन raipur university परीक्षा होगी। इसके के लिए पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय <समेत पांच राजकीय विवि ने आवेदन मंगाए। करीब 6.63 लाख फार्म मिले। इनमें 4 लाख तो सिर्फ प्राइवेट छात्रों के फार्म है।

👉Join in WhatsApp Group 👈

प्राइवेट छात्रों की संख्या बढ़ने की मुख्य वजह यह मानी जा रही है कि पिछली बार सभी विवि के पेपर ऑनलाइन होने से अधिकांश छात्र पास हुए। इस बार भी घर से पेपर < लिखने की उम्मीद पर बड़ी संख्या में छात्रों के आवेदन मिले हैं। हालांकि, अब यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं ऑफलाइन होगी। इस वजह से यह भी संभावना है कि जो छात्र ऑनलाइन के चक्कर में फार्म भरे हैं, वे परीक्षा ही नहीं देंगे। पं. रविशंकर शुक्ल विवि, दुर्ग विवि, बिलासपुर विवि, रायगढ़ विवि व • बस्तर विश्वविद्यालयों की वार्षिक परीक्षाओं के लिए इस बार थोक में आवेदन मिले हैं।

12th Pass Goverment Job

रायगढ़ विविको छोड़ दें तो अन्य विवि में नियमित की तुलना में प्राइवेट छात्रों के आवेदन ज्यादा मिले हैं। रविवि की वार्षिक परीक्षा के लिए 1.82 लाख आवेदन मिले हैं। इनमें नियमित छात्रों की संख्या 69359 है। जबकि प्राइवेट छात्र के रूप में आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या 1.12 लाख है। दुर्ग <विवि में 1.92 लाख फार्म मिले हैं। इसमें से प्राइवेट छात्रों से 1.22 लाख फार्म मिले हैं। बिलासपुर विवि व बस्तर विवि की वार्षिक राय परीक्षाओं के लिए भी ज्यादा फार्म मिले हैं।

जानकारी का के मुताबिक बस्तर विवि की परीक्षा में इस बार कुल प्राइ 76 हजार परीक्षार्थी हैं।ग्रेजुएशन करने वालों छात्रों की होड़ रविवि समेत विभिन्न राजकीय विवि में ज्यादातर प्राइवेट छात्रों के आवेदन ग्रेजुएशन में है। इसमें भी बीए करने के लिए बड़ी संख्या में फार्म मिले हैं। रविवि में इस बार बीए प्रथम, < द्वितीय व तृतीय वर्ष में कुल 85680 आवेदन मिले हैं। इसमें से 57741 फार्म प्राइवेट छात्रों के हैं। बीकॉम के लिए 8604 और बीएससी के लिए भी 12787 प्राइवेट छात्रों के फार्म मिले हैं।

👉 Join in WhatsApp Group 👈

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: