NMDC Vacancy CG लिमिटेड में विभिन्न पदों पर निकली सीधी भर्ती: वेतन -78,000 हजार

NMDC Vacancy लिमिटेड में विभिन्न पदों पर निकली सीधी भर्ती: वेतन -78,000 हजार

एनएमडीसी लिमिटेड बैलाडीला आयरन ओर गाईन किबुल कॉम्प्लेक्स अप्रेंटिसशिप एक्ट 1901 तथा संशोधित 1973 1976, 2014, 2017 तथा 2019 के अंतर्गत ग्रेजुएट < अपरेटिस, तकनीशियन (डिप्लोमा) आपरेटिस और ट्रेड आटेस के लिए चॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन कर रहा है। निम्नलिखित योग्यता रखने वाले अभ्यार्थियों साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। रिक्तियों का विवरण नीचे दिया गया है।

कोपा. आईटीआई परीक्षा उत्तीर्ण

मशिनिष्ट फिटर आईटीआई परीक्षा उत्तीर्ण

वेल्डर आईटीआई परीक्षा उत्तीर्ण

मेकनिक डीजल आईटीआई परीक्षा उत्तीर्ण

मैकेनिक मोटर व्हीकल आईटीआई परीक्षा उत्तीर्ण

इलेक्ट्रीशियन परीक्षा उत्तीर्ण आई.टीआई

इलेक्ट्रीशियन परीक्षा उत्तीर्ण आई.टीआई


पात्रता मापदंड ने उम्मीददार जिन्होंने शिक्षुता अधिनियम 1961 के तहत कहीं और शिक्षुता प्रशिक्षण कर चुके है / कर रहे है / के लिए पंजीकरण किया है, वे उम्मीदवार के लिए पात्र नहीं होगे। जिन उम्मीदवारों ने योग्यता परीक्षा के बाद तीन साल (3-वर्ष) पूरे नहीं किए है ( प्रोविजनल < डिग्री / डिप्लोमा / आईटीआई प्रमाण पत्र या डिग्री / डिप्लोगा / आईटीआई प्रमाण पत्र में उल्लिखित उत्तीर्ण होने की < तिथि से शिक्षता प्रशिक्षण के रूप में एंगेजमेन्ट की तिथि तक गणना की जायेगी), जिनकी 31/03/2022 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष के है ये शिक्षुता प्रशिक्षण के लिए पात्र होगें आरक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु में छूट लागू नियमों के अनुसार होगी अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों का चयन अपरेटिस अधिनियम 1991 के तहत सरकार द्वारा कोटे के अनुसार किया जाएगा।

तथ्यों को छिपाने से चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में अयोग्यता हो जाएगी। शिक्षुता प्रशिक्षण योजना शिक्षुता प्रशिक्षण के पूरा होने पर किसी रोजगार की गारंटी< नहीं देती है। शिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि एक वर्ष की होगी।

वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन भैला क्लब बी.आई.ओ.एम. किरन्दुल कॉम्प्लेक्स, किरन्दुल, पिन 494556 दंतेवाड़ा (छ.ग) में उपरोक्त दर्शाये गये तिथि < में प्रातः 10:00 बजे से संध्या 5:30 बजे तक किया जाएगा। जो उम्मीदवार साक्षात्कार में भाग लेंगे, उन्हें किसी भी प्रकार का यात्रा भत्ता / दैनिक गत्ता की प्रतिपूर्ति नहीं की जायेगी। प्रशिद को प्रशिक्षण के पश्चात बैलाडीला लौह अयस्क खान,

किरन्दुल कॉम्पलेक्स, किसी भी प्रकार के रोजगार देने के लिए बाध्य नहीं होगा। साक्षात्कार के पूर्व उम्मीदवार सत्यापन के लिए बायोडाटा (पासपोर्ट साइज फोटो के साथ) एवं आवश्यक दस्तावेज तथा जन्म तिथि प्रमाण पत्र (10 वीं पास प्रमाण पत्र), जाति प्रमाण पत्र, योग्यता प्रमाण पत्र की < स्वयं द्वारा सत्यापित प्रतिलिधियां लावे तथा सत्यापन हेतु मूल प्रमाण पत्र भी लायें जाँच के उपरान्त सभी दस्तावेज की एक एक सत्यापित प्रति जना करनी होगी। प्रशिक्षु अधिनियम 1961 के अनुसार स्टाइपेंड देय होगा प्रशिक्षु को प्रशिक्षण की अवधि के दौरान स्वयं को आवास एवं भोजन की व्यवस्था करनी होगी।

टिप्पणी अभ्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि सूची (म) ट्रेन आपरेटिस में भाग लेने के लिए अप्रेन्टिसशिप पोर्टल www.apprenticeshipindia.org में अपना < रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। अभ्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि सूची (4) स्नातक प्रशिक्षु एवं (स) तकनीशियन (डिप्लोगा ) प्रशिक्षु में भाग लेने के लिए अप्रेन्टिसशिप पोर्टल www.mhrdnats.gov.in में अपना रजिस्ट्रेशन < करना अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद भी आई.ओ. एम. किरन्दुल कॉम्प्लेक्स के अन्तर्गत दर्शाये गये रियों में प्रशिक्षु प्रशिक्षण हेतु पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करना आवश्यक है। साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले सभी अभ्यार्थियों को उस समय छत्तीसगढ़ सरकार के नियम एवं विनियमों के अनुसार COVID-19 दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

👉Join in WhatsApp Group 👈

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: