BIG BREAKING: शासकीय महाविद्यालय के छात्रों ने Online Exam के लिए प्राचार्य से की मांग

BIG BREAKING: शासकीय महाविद्यालय के छात्रों ने Online Exam के लिए प्राचार्य से की मांग

संत शिरोमणि गुरु रविदास शासकीय महाविद्यालय सरगांव के छात्रों ने <ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग की। छात्रों ने विधायक प्रतिनिधि असद मोहम्मद व <सांसद प्रतिनिधि निखिल कौशिक के नेतृत्व में सत्र 2021 22 की वार्षिक परीक्षा को लेकर संत शिरोमणि गुरु रविदास शासकीय <महाविद्यालय का घेराव किया।

कोरोना के कारण महज 3 माह ही कक्षाएं संचालित हुई थी। कोरोना के नए रूप ओमिक्रोन के संक्रमण को देखते हुए सभी महाविद्यालयों< को बंद कर दिया गया एवं ऑनलाइन

बच्चों को पढ़ाया गया। छात्रों में वार्षिक परीक्षा < को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो रही है। महाविद्यालय के छात्रों ने ‘जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा के नारे लगाते हुए महाविद्यालय पहुंचकर ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर एयू के कुलपति के नाम सरगांव महाविद्यालय < के प्राचार्य डॉ. एसपी अंबष्ट को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के दौरान हिमांशु साहू, हितेश कौशिक, आकाश कौशिक, यस शर्मा, ओसामा खान, लाला साहू, संजू वर्मा, निखिल कौशिक, करन कौशल आदि उपस्थित थे।

मनियारी नदी की पावनधारा से अभिसिंचित तालागांव एवं मदकूदीप जैसे पुरातात्विक महत्व के स्थानों को अपने आंचल में समेटे मां धुमेश्वरी की पावन धरा में स्थित शासकीय महाविद्यालय सरगांव की स्थापना राज्यशासन द्वारा अगस्त 2010 में की गई। प्रारंभ में इसकी संबद्धता <सरगुजा विश्वविद्यालय, अंबिकापुर से थी लेकिन छात्रहित को देखते हुए 2014 में इसकी संबद्धता बिलासपुर विष्वविद्यालय, बिलासपुर, छ.ग. से की गई। वर्ष 2014 में मात्र 14 छात्रों की दर्ज संख्या से प्रारंभ हुए इस महाविद्यालय में विगत सत्र 2014-15 में छात्रों की दर्ज संख्या बढ़कर 238 हो गई।

वर्तमान में बी.ए./बी.एस.सी एव बी.कॉम. की स्नातक स्तर की कक्षाएं संचालित हो रही है। भौगोलिक रूप से महाविद्यालय बिलासपुर-रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक < 200 पर बिलासपुर से लगभग 27 कि.मी.दूर मनियारी नदी के किनारे स्थित है। वर्तमान में महाविद्यालय राज्य शासन के अनुदान से निर्मित स्वयं के भव्य भवन में संचालित है, जिसका लोकार्पण प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के कर कमलों द्वारा 2013 में किया गया। महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास हेतु अनेक गतिविधियों का संचालन किया जाता है।

Join in WhatsApp Group 👈

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: