BIG BREAKING: CG शिक्षा विभाग द्वारा जारी चयन परीक्षा के पंजीयन 7 मार्च तक

BIG BREAKING: CG शिक्षा विभाग द्वारा जारी चयन परीक्षा के पंजीयन 7 मार्च तक

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास के माध्यम से जवाहर आदिम जाति उत्कर्ष योजना शुरू की गई है। योजना के तहत कक्षा पांचवीं में नियमित अध्ययनरत या चौथी की परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले छात्रों को मौका मिलेगा। उन्हें जिले के < प्रतिष्ठित निजी स्कूलों में पढ़ने का मौका मिलेगा। इसके लिए छात्र के पिता की वार्षिक आय 2.50 लाख से अधिक न हो। ऐसे स्कूलों में पढ़ाई के साथ रहने, खाने व सामान्य चिकित्सा का व्यय शासन द्वारा किया जाएगा।

पंचायत, जनपद तथा नगर पंचायत क्षेत्र के शालाओं में ही अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को इस योजना का लाभ मिलेगा। ऐसे चयनित छात्रों को 12वीं तक इन <स्कूलों में पढ़ने की अनुमति होगी। 7 मार्च तक आवेदन जमा लिए जाएंगे। आवेदन पत्र शाला प्रमुख द्वारा प्रमाण पत्रों की जांच कर 11 मार्च तक ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को प्रेषित की जाएगी।

14 मार्च तक समस्त आवेदनों की सूची तैयार कर सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास कार्यालयीन समय तक जमा किया जाएगा। परीक्षा 27 मार्च को < आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी आदिमजाति कल्याण विभाग से ली जा सकती है। इसके अलावा जिला प्रशासन की वेबसाइट पर भी अवलोकन किया जा सकता है

Join in WhatsApp Group 👈

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: