BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ की सभी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं Online होनी चाहिए! : प्रदेश मंत्री

BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ की सभी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं Online होनी चाहिए! : प्रदेश मंत्री

ऑनलाइन परीक्षा…. की परीक्षा को लेकर पिछले दिनों प्राचार्यों की बैठक हुई थी. ऑफलाइन मोड में परीक्षा कराए जाने पर चर्चा हुई. इसी परिप्रेक्ष्य में प्राचार्यों से बैठक <व्यवस्था को लेकर तेज रफ्तार कार … जानकारी ली गई. जिन कॉलेजों में क्षमता से अधिक विद्यार्थी हैं, उन्हें दूसरे केंद्रों में शिफ्ट< करने आदेश भी हो गया है. ऑफलाइन परीक्षा की कवायद को देखते हुए छात्र संगठन विद्यार्थियों के हितों में ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर सामने आए हैं.

cg govt job

अभाविप विश्वविद्यालय के निर्णय के साथ-अभाविप के प्रदेश मंत्री शुभम जायसवाल का कहना है कि विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए जल्द से जल्द विश्वविद्यालय <निर्णय ले विश्वविद्यालय जो भी निर्णय लेगा, उसके साथ अभाविप रहेगा.

कॉलेजों की परीक्षा ऑनलाइन मोड में कराए जाने की मांग फिर उठ रही है. विश्वविद्यालयों द्वारा परीक्षा कार्यक्रम जारी किए जाने से पहले ही छात्र संगठन और <विद्यार्थी ऑनलाइन मोड में परीक्षा कराए जाने की मांग को लेकर आवाज बुलंद कर रहे हैं.

एनएसयूआई खुलकर ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में आ गया है, वहीं एबीवीपी ने विश्वविद्यालय के निर्णय के साथ जाना तय किया है, लेकिन एबीवीपी ने जल्द से <जल्द निर्णय लेने की मांग की है. पं. रविशंकर शुक्ल रही है. विश्वविद्यालय cg cm

ज्यादातर पढ़ाई ऑनलाइन मोड में विद्यार्थियों और छात्र संगठनों का कहना है कि इस सत्र में ज्यादातर पढ़ाई ऑनलाइन मोड में हुई है. ऑनलाइन मोड में <पढ़ाई की वजह से ही सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में हुई है, ऐसे में ऑफलाइन मोड में परीक्षा कराया जाना उचित नहीं है.

एनएसयूआई ने भी की मांग एनएसयूआई ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग उठा दी है. इसे लेकर शनिवार को बा रैली निकालकर विश्वविद्यालय का घेराव किया गया. अब तक <विश्वविद्यालय ने परीक्षा समय सारिणी की घोषणा नहीं की है, लेकिन बैठक में संकेत दिए हैं कि परीक्षा ऑफलाइन होगी. इस वजह से अभी से मांग उठ रही है.

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *