BIG BREAKING: बिलासपुर यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षा Online: NSUI की नोटिस !

छत्तीसगढ़ की विश्वविद्यालय में जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा के लिए Vote करे ?

रायपुर यूनिवर्सिटी में जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा के लिए Vote करे !

सरगुजा यूनिवर्सिटी में जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा के लिए Vote करे !

बिलासपुर यूनिवर्सिटी में जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा के लिए Vote करे !

BIG BREAKING: बिलासपुर यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षा Online: NSUI की नोटिस !

अटल यूनिवर्सिटी ने ऑफलाइन परीक्षाएं अप्रैल में लेने का आदेश जारी किया है। वहीं लॉ व एमएड की परीक्षाएं ऑनलाइन हुई हैं, पर उत्तरपुस्तिका जमा करने का कम समय दिया गया है। साथ ही उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कॉलेज की बजाय यूनिवर्सिटी में कराने का निर्णय लिया गया है। इसके विरोध में मंगलवार को एनएसयूआई के प्रदेश सचिव सोहेल खान के नेतृत्व में जेपी वर्मा, सीएमडी डीपी विप्र एलसीआईटी, चौकसे कॉलेज के छात्रों ने अटल यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया।

Join in WhatsApp Group 👈

छात्रों ने मांग की कि पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो परीक्षा भी ऑनलाइन ही हो। क्योंकि कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई में कोर्स तक पूरा नहीं कराया गया है। शिक्षक कभी ऑनलाइन कक्षा लिए तो कभी नहीं लिए। ऐसे में पढ़ाई अधूरी है। इसलिए परीक्षा ऑनलाइन हो।

वहीं लो और एमएड की परीक्षा ऑनलाइन ली गई है 6 को परीक्षा खत्म हुई है औरयूनिवर्सिटी 8 मार्च को उत्तरपुस्तिका जमा करने का आदेश जारी कर दी है। जबकि यूनिवर्सिटी ने ही अपने ही आदेश में लिखा है कि जो छात्र बाहर हैं, उनकी कॉपी 11 मार्च तक ली जाए।

ऐसे में उत्तरपुस्तिका जमा करने की तारीख बढ़ाई जाए। वहीं सभी ऑनलाइन परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कॉलेज में कराया गया है तो लॉ और एमएड के छात्रों का मूल्यांकन यूनिवर्सिटी क्यों कर रही है। (1) इन छात्रों के मूल्यांकन का जिम्मा भी (2. कॉलेजों को ही दिया जाए। इन मांगो को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया। यूनिवर्सिटी ने उत्तरपुस्तिका जमा करने की तारीख बढ़ाने का आश्वासन दिया।

Join in Telegram Group 👈

13 thoughts on “BIG BREAKING: बिलासपुर यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षा Online: NSUI की नोटिस !”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: