BIG BREAKING: CG की सभी सरकारी परीक्षाओं की निः शुल्क आवेदन : CM भूपेश बघेल

BIG BREAKING: CG की सभी सरकारी परीक्षाओं की निः शुल्क आवेदन : CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट प्रस्तुत करते समय छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सीजी व्यापम और छत्तीसगढ़ लोक सेवा <आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं हेतु परीक्षा शुल्क की माफी की घोषणा की है। इस घोषणा से युवाओं में खुशी और उत्साह का वातावरण है। उन्हें अब परीक्षाओं में शामिल होने के लिए किसी भी प्रकार की शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की परीक्षा शुल्क माफी की घोषणा को युवाओं की खूब सराहना मिल रही है। युवाओं का कहना है राज्य सरकार के इस निर्णय से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के प्रतिभागियों को बड़ी राहत मिली है। उनका यह भी कहना है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले ज्यादातर युवा बेरोजगार होते हैं। ऐसे में माता-पिता से परीक्षा <फीस के लिए बार-बार पैसा लेना पड़ता है। परीक्षा शुल्क माफी की घोषणा से आर्थिक तंगी से गुजर रहे युवाओं को काफी राहत मिलेगी। अब वे बिना शुल्क के पी.एस.सी. और छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

धमतरी निवासी प्रतीक पट्नायक ने कहा की राज्य सरकार की इस घोषणा से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं में उत्साह है। वहीं नगरी के कोमल मरकाम ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सीजी पीएससी और व्यापम परीक्षाओं के लिए शुल्क < माफी की घोषणा बेरोजगार युवाओं के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। इसी तरह धमतरी के मुकेश यादव, सुश्री नम्रता सेन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री बघेल के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं के लिए काफी सराहनीय पहल बताया। युवाओं ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जाताया है। Cg news

Join in WhatsApp Group 👈

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: