BIG BREAKING: पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं के लिए जारी हुई आदेश : विवि कुलपति

BIG BREAKING: पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं के लिए जारी हुई आदेश : विवि कुलपति

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की वार्षिक अप्रैल से शुरू हो रही है. इससे पहले कोर्स पूर्ण कराने के निर्देश विश्वविद्यालय ने दिए हैं. हुए प्राचार्यों को पत्र लिखा है. इसमें शंका समाधान के लिए ऑफलाइन कक्षलगाने का सुझाव भी दिया गया है. इस संबंध में प्राप्त <जानकारी के अनुसार सभी संबद्ध कॉलेजों के विश्वविद्यालय ने 2 और 3 मार्च को प्राचार्यो को शुक्रवार को पत्र जारी किया गया है. इसका विषय शेष पाठ्यक्रम पूर्ण कराने को लेकर है. कुलसचिव प्रो. गिरीशकांत पांडेय के द्वारा जारी पत्र में कहा गया है विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 16 अप्रैल से प्रारंभ होने जा रही है.

Join in WhatsApp Group 👈

अतः जिन कक्षाओं या विषयों का अध्यापन कार्य हुआ है, उनपाठ्यक्रमों में यदि विद्यार्थियों को कोई शंका हो तो ऑफलाइन कक्षाएं आयोजित कर< शंका समाधान किया जाए तथा किन्हीं विद्यार्थियों का अध्यापन पूर्ण नहीं हुआ हो तो शेष पाठ्यक्रम वार्षिक परीक्षा के पूर्व पूर्ण किया जाए.

छात्र संगठनों ने उठाया है कोर्स का मुद्दा

पिछले दिनों छात्र संगठनों ने, खासकर एनएसयूआई ने कोर्स अपूर्ण होने का मुद्दा उठाया था. एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा ने <ऑनलाइन परीक्षा की • मांग करते हुए कोर्स के उतने ही हिस्से का परीक्षा लेने की मांग रखी है जितने की पढ़ाई पूर्ण हुई है साथ ही सिलेबस के अनुसार प्रश्नपत्र तैयार किए जाने की मांग उठाई है.

प्राचार्यों की बैठक में ली गई थी जानकारी

माह की शुरुआत में हुई प्राचार्यों की बैठक में कुलपति ने कॉलेजों में बैठक व्यवस्था के अलावा अध्ययन अध्यापन को लेकर जानकारी ली थी.< उधर, कॉलेजों में प्री- यूनिवर्सिटी एग्जाम का दौर चल रहा है. कुछ कॉलेजों ने बेहतर परफार्मेंस नहीं करने वाले विद्यार्थियों के लिए स्पेशल क्लास की तैयारी पहले ही कर ली है.

2 comments

  1. Online exam hone chahiye kuch taiyari nii huaa hai hamara kam se silebas ki katouti kar do please phir ofline exam le lo

  2. Agr cource complete kra rhe ho to kam se kam uski tyari ke liye exam date to bda do or exam ke bich me gap 4-4din ka

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *