BIG BREAKING: लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पढ़कर जानें डिटेल

BIG BREAKING: लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पढ़कर जानें डिटेल

शिक्षक पात्रता परीक्षा (MP TET) क्वालिफाई कर चुके अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. मध्यप्रदेश सरकार ने प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) ने सर्टिफिकेट की वैलिडिटी 2 साल से बढ़ाकर 3 साल कर दिया है. इस फैसले से शिक्षक भर्ती के लिए बनी वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिलने की उम्मीदें बढ़ गई है.

Join in WhatsApp Group 👈

बोर्ड की तरफ से यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि कई अभ्यर्थियों पात्रता परीक्षा की वैधता खत्म हो गई थी. इसके चलते अभ्यर्थी परेशान थे. वहीं, नए नियम के मुताबिक ऐसे छात्रों को अब एक साल का अतिरिक्त समय और मिल गया है. राज्य शासन की तरफ से यह फैसला 2018 के भर्ती नियम में संशोधन के तहत लिया गया है.

आपको बता दें कि शिक्षक भर्ती के अलग-अलग वर्ष के लिए आयोजित की गई पात्रता परीक्षा के परिणाम 2019 में जारी किए गए थे. इस दौरान उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 (हायर सेकंडरी टीचर्स एलिजिबिलटी टेस्ट) के परिणाम 28 अगस्त 2019 को घोषित हुए. इसकी वैधता 28 अगस्त 2021 को खत्म हो गई थी. लेकिन अब इसकी नई वैधता 28 अगस्त 2022 हो गई है. इसी तरह माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट 26 अक्टूबर 2019 को आया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *