Cg University news दुर्ग और रायपुर यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा के लिए जारी हुई आदेश !

प्रदेश में छात्र ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इधर रविशंकर यूनिवर्सिटी और दुर्ग यूनिवर्सिटी ने ऑफलाइन परीक्षा की समय सारिणी घोषित कर दी है। वहीं उच्च शिक्षा मंत्री ने भी विधानसभा में ऑफलाइन परीक्षा की घोषणा कर दी है। ऐसे में अटल यूनिवर्सिटी की तैयारी ऑफलाइन परीक्षा के लिए – शुरू नहीं हो पाई है। मंत्री के बयान के बाद यूनिवर्सिटी अब कॉलेज के प्राचार्यों की 25 मार्च को बैठक बुला रही है। यूनिवर्सिटी ने कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र जारी किया है। इसमें परीक्षा से संबंधित चर्चा होनी है, पर एयू के पत्र में लिखा है कि परीक्षा यह पत्र कुलसचिव व उपकुलसचिव नियंत्रक को केवल बैठक में उपस्थित ने निकाला है। अभी तक यूनिवर्सिटी होना है। वित्ताधिकारी व केंद्रीय की समय सारिणी तक नहीं बनी है। ग्रंथालय के प्रभारी कार्यवाही करेंगे। इस बार छात्रों की संख्या अधिक है।

करना होगा कई काम, पर एजेंडे में शामिल नहीं

एयू अगर अप्रैल से परीक्षा लेती है तो उसे कॉलेजों में उत्तरपुस्तिका भिजवानी है। जबकि एयू में गाड़ियों को लेकर अधिकारियों के बीच हर दिन विवाद चल रहा है। परीक्षा की गाड़ी अधिकारियों को ढो रही है। जबकि एयू की कमेटी संबद्धता तक के लिए कॉलेजों का निरीक्षण नहीं कर रही है।

बैठक में एजेंडे को लेकर 23 को चर्चा होगी

अटल यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा ने कहा कि परीक्षा की तैयारी को लेकर बैठक बुलाई गई है। कुलपति सभी प्राचार्यों से चर्चा करेंगे। यूनिवर्सिटी के सभी अधिकारियों की बैठक 23 मार्च को रखी गई है। इसमें एजेंडा और किनको क्या बात करनी है, तय किया जाएगा।

1 thought on “Cg University news दुर्ग और रायपुर यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा के लिए जारी हुई आदेश !”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: