Cg University News छत्तीसगढ़ अशासकीय महाविद्यालय के लिए जारी हुई आदेश: विवि कुलपति


Cg University News छत्तीसगढ़ अशासकीय महाविद्यालय के लिए जारी हुई आदेश: विवि कुलपति

प्राचार्य, समस्त सम्बद्ध अशासकीय महाविद्यालय,अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग.) विषय:- सत्र 2022-23 के लिये सम्बद्धता के संबंध में।

विदित हो कि परिनियम 27 की कडिका-01 (डी) के प्रावधानानुसार प्रत्येक सत्र के 28 फरवरी तक अशासकीय महाविद्यालयों को उनके महाविद्यालय द्वारा संचालित विषय / <पाठ्यक्रम के अतिरिक्त नवीन / अधूरे विषय / संकाय एवं स्नातकोत्तर स्तर के पाठ्यक्रम संचालन के साथ सम्बद्धता नवीनीकरण की अनुमति हेतु निर्धारित प्रपत्र में आवेदन प्रस्तुत करना होता है।

अतः उपरोक्त प्रावधान के अनुसार यदि आपके महाविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में पूर्व से संचालित विषय / पाठ्यक्रम के लिये वार्षिक सम्बद्धता नवीनकरण के साथ ही कोई अतिरिक्त नवीन विषय / संकाय एवं छात्र संख्या में वृद्धि किये जाने का प्रस्ताव हो तो इस संबंध में शासन से आदेश / <अनुमति प्राप्त कर विश्वविद्यालय को सम्बद्धता शुल्क की राशि के साथ संलग्न निर्धारित प्रपत्र में आवेदन 28 फरवरी 2022 तक वि.अ.आ. ( विश्वविद्यालय द्वारा कालेजों को संबद्धता) विनियम 2009 में दिये गये उपबंधों को पूर्ण करते हुये आवश्यक रूप से जमा करना सुनिश्चित करें निर्धारित तिथि के पश्चात् प्राप्त आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जायेगा।

वि.अ.आ.( विश्वविद्यालय द्वारा कालेजो को संबद्धता) विनियम-2009 की प्रति विश्वविद्यालय अनुदान
आयोग, नई दिल्ली के वेबसाईट www.uGc.ac.in से प्राप्त की जा सकती है। महाविद्यालय का यह भी दायित्व होगा कि सत्र 2022-23 से पूर्व संचालित विषयों का नवीनीकरण शुल्क 30 जून 2022 एवं नवीन विषयों के लिये निर्धारित सम्बद्धता शुल्क की राशि 28 फरवरी 2022 तक विश्वविद्यालय कोष में अनिवार्यतः जमा कर जमा रसीद / पावती की छायाप्रति उपलब्ध करायें। कृपया इसे सर्व प्राथमिकता प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *