निः शुल्क कोचिंग पटवारी चयन परीक्षा 2022 Cg Patwari Syllabus ( जल्द करें आवेदन )

निः शुल्क कोचिंग पटवारी चयन परीक्षा 2022 Cg Patwari Syllabus

दिग्विजय महाविद्यालय में पटवारी चयन परीक्षा 2022 हेतु निःशुल्क कोचिंग प्रारंभ शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय, राजनांदगांव के प्राचार्य डॉ केएल टांडेकर के मार्गदर्शन एवं रोजगार एवं मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के निर्देशन में पटवारी चयन परीक्षा 2022 हेतु एक माह का निःशुल्क प्रशिक्षण कोचिंग प्रारंभ किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचार्य डॉ. के. एल. टांडेकर तथा श्रीमती प्रियंका देवांगन, तहसीलदार एवं प्राचार्य पटवारी प्रशिक्षण शाला राजनांदगांव द्वारा किया गया।

Join in Telegram Group 👈

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. केएल. टांडेकर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा अनेक पदों हेतु विज्ञापन निकलते है किंतु बहुत ही कम विद्यार्थी सफल हो पाते है, इसे ही ध्यान में रखकर महाविद्यालय के रोजगार एवं मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के द्वारा निःशुल्क कोचिंग का आयोजन रखा गया है ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थी सफल हो सके।

श्रीमती प्रियंका देवांगन ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पटवारी शब्द का इतिहास बताते हुए कहा कि अनिवार्य लोक सेवक का है और इस पद पर आने के बाद जनसमस्याओं का समाधान ही मूल लक्ष्य होना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन करते हुए रोजगार एवं मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ. संजय ठिसके ने बतलाया कि महाविद्यालय का रोजगार एवं मार्गदर्शन प्रकोष्ठ विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर देने हेतु प्रतिबद्ध है

और इस हेतु एक माह तक पटवारी चयन प्रशिक्षण का निःशुल्क आयोजन किया जा रहा है जिसका लाभ प्रत्येक विद्यार्थियों उठाना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के रजिस्ट्रार दीपक कुमार परगनिहा ने धन्यवाद ज्ञापन देते हुए विद्यार्थियों को पटवारी चयन परीक्षा का पाठ्यक्रम बतलाया तथा पूरे माह चलने वाली कोचिंग की रुपरेखा को स्पष्ट किया। इस अवसर पर डॉ एच एस अलरेजा, प्रो नूतन देवांगन, प्रो. संजय देवांगन, रवि साहू तथा महाविद्यालय के लगभग 90 विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: