Bilaspur Education News: अटल यूनिवर्सिटी के नए भवन में जुटेंगे 100 कालेजों के प्राचार्य, परीक्षा पर होगी चर्चा

Bilaspur Education News: अटल यूनिवर्सिटी के नए भवन में जुटेंगे 100 कालेजों के प्राचार्य, परीक्षा पर होगी चर्चा

बिलासपुर। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिरकोना में 25 अप्रैल को संबद्ध कालेजों के प्राचार्यों की महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसमें मुख्य परीक्षा को लेकर माथापच्ची करेंगे। प्राचार्य के सुझाव के बाद फाइनल समय सारणी घोषित की जाएगी। फिलहाल परीक्षा विभाग ने 19 अप्रैल से कालेजों की मुख्य परीक्षा प्रारंभ करने अनंतिम समय सारणी प्रस्तुत किया है।

परीक्षा नियंत्रक डा. प्रवीण ने बताया कि बैठक 25 अप्रैल को दोपहर तीन बजे शुरू होगी। नए भवन के केंद्रीय ग्रंथालय में चर्चा शुरू होगी। जिसके लिए परीक्षा विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर लिया है। बता दें कि परीक्षा 19 अप्रैल से शुरू होकर परीक्षा 13 जून को समाप्त होगी। परीक्षा विभाग ने प्राचार्य को अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि यह अनंतिम समय सारणी है।

25 मार्च को बैठक के बाद फाइनल समय सारणी घोषित होगी। पत्र में कहा गया है की अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर से संबद्ध समस्त महाविद्यालयों एवं शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ के स्नातक अंतिम वर्ष से संबंधित महाविद्यालयों को अवगत कराया जाता है कि मुख्य परीक्षा सत्र 2021-22 की समस्त कक्षाओं का अस्थायी समय-सारणी घोषित किया जा रहा है।

समय सारणी का अवलोकन कर किसी प्रकार की विसंगति/ त्रुटि परिलक्षित होती है तो वांछित सुधार हेतु गोपनीय विभाग के ई-मेल पर लिखित सुझाव / अभिमत प्रेषित करें तथा हार्डकॉपी विश्वविद्यालयीन प्राचार्यों के बैठक में साथ लाना है। यह भी कहा गया है कि यह अस्थायी समय-सारणी केवल वांछित सुधार अथवा उचित सुझाव / अभिमत के उद्देश्य से महाविद्यालय के अवलोकनार्थ जारी किया जा रहा है इसे छात्र-छात्राओं को तथा अन्य किसी प्रकार का प्रचार / प्रकाशन नहीं किया जाना है।

10 अप्रैल को जारी होगा प्रवेश पत्र मुख्य परीक्षा से पहले परीक्षा आवेदनों की स्क्रूटनी का काम शुरू कर दिया है। त्रुटि पाए जाने पर परीक्षार्थी का अंक सूची जारी नहीं किया जाएगा। परीक्षा विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय यदि गलत जानकारी या वैध नहीं पाया जाता है तो परीक्षार्थी के लिए मुश्किल होगी। शिक्षण सत्र 2021-20 के लिए प्रवेश पत्र 10 अप्रैल को जारी किया जाएगा।

कुलपति करेंगे अध्यक्षता केन्द्रीय ग्रंथालय, कक्ष क्र. 301 में बैठक होगी। जिसकी अध्यक्षता कुलपति आचार्य डॉ. अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी करेंगे। जिसमें निम्न विषयों पर चर्चा होगी। 01 मुख्य परीक्षा 2021-22 की तैयारी एवं आयोजन के संबंध में ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: