CG Online Exam ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर मुख्यमंत्री बघेल से मिले छात्र नेता

CG Online Exam ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर मुख्यमंत्री बघेल से मिले छात्र नेता

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन प्रणाली से परीक्षा कराने की मांग की जा रही है। इसे लेकर एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के नेतृत्व में छात्र नेताओं ने देर शाम मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपकर ऑनलाइन प्रक्रिया से परीक्षा कराने की मांग की।

Join in WhatsApp group 👈

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने कहा कि कोरोना काल के कारण प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के महाविद्यालयों में ऑनलाइन प्रक्रिया से पढ़ाई हुई है, इसलिए जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा के तहत परीक्षा प्रक्रिया भी ऑनलाइन कराई जाए।

उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा व ग्रेजुएशन की परीक्षा में अंतर है। 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को भविष्य में उनकी मार्कशीट व मान्यता को लेकर कहीं कोई व्यवधान उत्पन्न न हो और उनके परीक्षा विधि की मान्यता छत्तीसगढ़ समेत अन्य प्रदेशों में भी बनी रहे, जिसको ध्यान में रखते हुए उनकी ऑफलाइन परीक्षा ली जानी जरूरी है, लेकिन ग्रेजुएशन के विद्यार्थियों का विषय और हाई स्कूल और हायर सेकंडरी का विषय भिन्न है।

कोरोना संक्रमण के चलते पूर्व सत्र की भांति इस सत्र में भी कॉलेज में पढ़ाई शून्य रही, जिसके चलते किसी भी छात्र को पाठ्यक्रम तक की सही से जानकारी नहीं रही। उस दौरान पढ़ाई को लेकर उच्च शिक्षा विभाग अथवा प्रशासन द्वारा भी बल नहीं दिया। ऐसे में ऑनलाइन एग्जाम करवाना जरूरी है।

इस दौरान एनएसयूआई पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, उपाध्यक्ष अमित शर्मा, प्रदेश महासचिव अख्तर अली, राष्ट्रीय संयोजक हनी बग्गा, विनोद कश्यप, कृष्णा सोनकर, निखिल बंजारी, महताब हुसैन, विशाल राजपूत उपस्थित रहे।

Join in WhatsApp group 👈

Join in Telegram Group 👈

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: