CG Online Exam प्रदेश की सभी कॉलेजों की वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन! : CM भूपेश

CG Online Exam प्रदेश की सभी कॉलेजों की वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन! : CM भूपेश

जिस कॉलेज में प्राचार्य नहीं, उन्हें बना दिया परीक्षा केंद्र एयू हर साल की तरह इस साल भी बिना नियम के परीक्षा केंद्रों को बढ़ा दी है। जिन कॉलेजों में प्राचार्य नहीं हैं, जिनके पास पार्किंग, कमरे, टेबल-कुर्सी, सीसीटीवी नहीं हैं, उन्हें केंद्र बनाया गया है। इसमें आईपीएस गुरुकुल अभी नया कॉलेज है। यहां प्राचार्य तक नहीं है, पर यूनिवर्सिटी राजनीतिक दबाव में केंद्र बना दी है।

शांति निकेतन कॉलेज में एयू की उड़नदस्ता गाड़ी नहीं पहुंच सकती है। यहां के एक कमरे में मुश्किल से 15 छात्र बिना दूरी के बैठ सकते हैं, इसे भी केंद्र बनाया गया है। एसडी कॉलेज, जेएलएन कॉलेज, इंदिरा गांधी कॉलेज, श्रीमहंत दासलाल कॉलेज शिवरीनारायण, ऋषभ विद्दयोदय कॉलेज, सीएसआर कॉलेज, एलसीआईटी कॉलेज का एयू निरीक्षण करवाई है। परीक्षा केंद्र बनाए गए अधिकांश कॉलेज क्राइटेरिया को पूरा नहीं कर रहे हैं।

कॉलेजों में नहीं पहुंची अभी तक उत्तरपुस्तिकाएं परीक्षा शुरू होने में मात्र दो सप्ताह है, पर केंद्रों में उत्तरपुस्तिका नहीं पहुंची है। लगभग 13 लाख उत्तरपुस्तिका परीक्षा में लगनी है। एयू ने 18 लाख मुख्य उत्तरपुस्तिका छपवाई थी। जिसमें से सवा चार लाख कॉपी की खपत हुई है। 13 लाख 75 हजार कॉपी एयू के पास होनी चाहिए, पर इनके पास मात्र 7 से 8 लाख कॉपी हैं। बाकी कापियों का रिकार्ड इनके पास नहीं है। ऐसे में मुख्य परीक्षा अगर ऑफलाइन हुई। तो एयू को कॉपी की कमी हो जाएगी। यही नहीं पहले पेपर के लिए भी परीक्षा केंद्रों में कॉपी नहीं पहुंची है।

CM Bhupesh Baghel ➡️

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने कहां है की छात्र नेताओं द्वारा दिए गए online Exam की मांग को जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *