RRB NTPC Result रेलवे भर्ती बोर्ड ने NTPC भर्ती के लिए जारी हुई नोटिस

RRB NTPC Result रेलवे भर्ती बोर्ड ने NTPC भर्ती के लिए जारी हुई नोटिस

RRB NTPC Revised Result 2022 : रेलवे भर्ती बोर्ड ने बुधवार को एनटीपीसी <भर्ती (सीईएन 01/2019) सीबीटी-1 का रिवाइज्ड रिजल्ट जारी कर दिया। एनटीपीसी सीबीटी 1 के लिए संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक विभिन्न आरआरबी वेबसाइट्स पर जारी कर दिया गया है।

जो उम्मीदवार रेलवे एनटीपीसी < परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना नया स्कोर कार्ड अपने आरआरबी जोन की वेबसाइट पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं। अबकी बार रेलवे ने कुल वैकेंसी से 20 गुना अभ्यर्थियों को पास किया < गया है। ये सभी अभ्यर्थी यूनिक यानी अलग-अलग हैं।

संशोधित रिजल्ट की 6 खास बातें  1- रेलवे ने सीबीटी-2 के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए हैं। अभ्यर्थियों ने जिन पे-लेवल में पदों को वरीयता दी थी, उसे ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। दूसरे चरण के सीबीटी के लिए योग्य < उम्मीदवारों के रोल नंबरों को मेरिट की बजाय बढ़ते क्रम में जारी किया गया है। 

2– रिजल्ट में एक अभ्यर्थी का रोल नंबर सिर्फ एक पे-लेवल के लिए होगा भले ही उसे एक से अधिक पे-लेवल के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया हो। ऐसा इसलिए किया गया है कि ताकि कोई रोल नंबर एक से अधिक पे-लेवल में रिपीट न हो। पे-लेवल में रोल< नंबरों की यूनिकनेस (अलग अलग रोल नंबर) बनाए रखने के लिए ऐसा किया गया है। अभ्यर्थि अपने आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्कोर कार्ड लिंक के जरिए रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि डालकर अपना शॉर्टलिस्ट स्टेटस चेक कर सकते हैं। 

4. जनवरी में जारी किए गए सीबीटी-1 रिजल्ट में जिस लेवल में जिस अभ्यर्थी का चयन हुआ था उसमें उसका चयन कायम रहेगा। 
5. CEN No.01/2019 में अधिसूचित सातवां सीपीसी< लेवल (लेवल 2, 3, 4, 5 and 6) पदों के लिए सीबीटी-2 का आयोजन होगा। 7वें सीपीसी के तहत आने वाले एक जैसे लेवल वाले पदों के लिए कॉमन सीबीटी-2 होगा। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: