Raigarh University Online Exam सभी छात्र छात्राओं के लिए जारी हुई दिशा निर्देश: विवि कुलपति

परीक्षार्थियों हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश (अत्यंत महत्त्वपूर्ण) 01. परीक्षार्थी दिनांक 08.04.2022 से विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध ऑनलाईन पोर्टल की लिंक पर क्लिक करके Others Options पर जाकर प्रवेश पत्र (Admit Card) एवं अभिप्रमाणीकरण- पत्रक (Attestation Sheet) डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र (Admit Card) एवं अभिप्रमाणीकरण- पत्रक (Attestation Sheet) को डाउनलोड करने पर यदि किसी प्रकार की तकनीकी समस्या आती है तो वे विश्वविद्यालय के निम्नानुसार हेल्प लाईन नंबर पर संपर्क कर सकते है।

श्री महेश्वर पटेल मो.नं.- 7389884374 श्री संदीप शर्मा मो.न.- 8827090904

  1. सुविधा के लिए समस्त परीक्षार्थी प्रश्न पत्र सत्र 2021-22 की मुख्य परीक्षा के लिए जारी समय-सारिणी

में उल्लेखित / निर्धारित तिथि के अनुसार विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध

ऑनलाईन पोर्टल की लिंक पर क्लिक करके Student Login करें एवं Login करने के उपरांत प्रश्न पत्र डेशबोर्ड से डाउनलोड कर सकते हैं, वैकल्पिक व्यवस्था के अंतर्गत इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध ऑनलाईन पोर्टल की लिंक पर क्लिक करके Others Options पर जाकर Question paper without Login को क्लिक करके भी विषय से संबंधित प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षार्थी संबंधित प्रश्न पत्र उत्तर पुस्तिकाएँ जमा किये जाने हेतु निर्धारित अंतिम तिथि तक ऑनलाईन पोर्टल से डाउनलोड कर सकेंगे।

  1. प्रश्न पत्र डाउनलोड करने पर यदि किसी प्रकार की समस्या आती है तो परीक्षार्थी संबंधित महाविद्यालय से भी संपर्क कर सकते हैं साथ ही यदि किसी प्रकार की तकनीकी समस्या आती है तो वे विश्वविद्यालय

के निम्नानुसार हेल्प लाईन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

श्री कार्तिकेश्वर पटेल- मो.न.- 7697589068 श्री मारुति नंदन दुबे मो. नं. 9340020087

  1. परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र (Admit Card) एवं अभिप्रमाणीकरण पत्रक (Attestation Sheet) से विषय / प्रश्न

पत्र का मिलान कर संबंधित प्रश्न पत्र को ही हल करेंगे। 05, परीक्षार्थी महाविद्यालयों द्वारा प्रदान की गयी उत्तर पुस्तिका का उपयोग करेंगे एवं स्व हस्तलिखित उत्तर पुस्तिकाएँ (प्रत्येक पृष्ठ पर परीक्षार्थी के हस्ताक्षर अनिवार्य) अभिप्रमाणीकरण पत्रक (Attestation Sheet) साथ महाविद्यालय में जमा करेंगे एवं जमा की जाने वाली अभिप्रमाणीकरण पत्रक (Attestation Sheet) की फोटोकॉपी पर पावती प्राप्त करेंगे।

  1. टाईप या फोटोकॉपी की हुई उत्तर पुस्तिका स्वीकार नहीं की जायेगी और यदि की जाती है तो इस हेतु परीक्षार्थी स्वयं जिम्मेदार होंगें।
  2. स्पीड पोर्ड / कोरियर / ई-मेल या अन्य किसी माध्यम से प्रेषित उत्तर पुस्तिका मान्य नहीं की जायेगी। OB. कोविड़ – 19 की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए S.O.P का पालन करते हुए परीक्षार्थी अपनी उत्तर पुस्तिकाएँ संबंधित महाविद्यालय में जमा करेंगे ध्यान रखें कि लिखित उत्तर पुस्तिका किसी भी स्थिति में सीधे विश्वविद्यालय को प्रेषित ना करें।
  3. ऑनलाईन / ब्लैन्डेड मोड आधारित परीक्षा परिणाम पर परीक्षार्थी को पुर्नमूल्यांकन / पुर्नगणना की पात्रता नही होगी। 10. सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के अंतर्गत ऑनलाईन / ब्लैन्डेड मोड आधारित सपन्न परीक्षाओं के उत्तर पुस्तिका परीक्षार्थी को प्रदान नहीं की जाएगी। संलग्न विस्तृत समय-सारिणी।

(माननीय कुलपति महोदय द्वारा अनुमोदित)

(अत्यंत महत्त्वपूर्ण)

01. परीक्षार्थी दिनांक 08.04.2022 से विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध ऑनलाईन पोर्टल की लिंक पर क्लिक करके Others Options पर जाकर प्रवेश पत्र (Admit Card) एवं अभिप्रमाणीकरण- पत्रक (Attestation Sheet) डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र (Admit Card) एवं अभिप्रमाणीकरण- पत्रक (Attestation Sheet) को डाउनलोड करने पर यदि किसी प्रकार की तकनीकी समस्या आती है तो वे विश्वविद्यालय के निम्नानुसार हेल्प लाईन नंबर पर संपर्क कर सकते है।

श्री महेश्वर पटेल मो.नं.- 7389884374 श्री संदीप शर्मा मो.न.- 8827090904 02. सुविधा के लिए समस्त परीक्षार्थी प्रश्न पत्र सत्र 2021-22 की मुख्य परीक्षा के लिए जारी समय-सारिणी में उल्लेखित / निर्धारित तिथि के अनुसार विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध ऑनलाईन पोर्टल की लिंक पर क्लिक करके Student Login करें एवं Login करने के उपरांत प्रश्न पत्र डेशबोर्ड से डाउनलोड कर सकते हैं,

वैकल्पिक व्यवस्था के अंतर्गत इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध ऑनलाईन पोर्टल की लिंक पर क्लिक करके Others Options पर जाकर Question paper without Login को क्लिक करके भी विषय से संबंधित प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षार्थी संबंधित प्रश्न पत्र उत्तर पुस्तिकाएँ जमा किये जाने हेतु निर्धारित अंतिम तिथि तक ऑनलाईन पोर्टल से डाउनलोड कर सकेंगे।

03. प्रश्न पत्र डाउनलोड करने पर यदि किसी प्रकार की समस्या आती है तो परीक्षार्थी संबंधित महाविद्यालय से भी संपर्क कर सकते हैं साथ ही यदि किसी प्रकार की तकनीकी समस्या आती है तो वे विश्वविद्यालय के निम्नानुसार हेल्प लाईन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। श्री कार्तिकेश्वर पटेल- मो.न.- 7697589068 श्री मारुति नंदन दुबे मो. नं. 9340020087

07. स्पीड पोर्ड / कोरियर / ई-मेल या अन्य किसी माध्यम से प्रेषित उत्तर पुस्तिका मान्य नहीं की जायेगी। OB. कोविड़ – 19 की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए S.O.P का पालन करते हुए परीक्षार्थी अपनी उत्तर पुस्तिकाएँ संबंधित महाविद्यालय में जमा करेंगे ध्यान रखें कि लिखित उत्तर पुस्तिका किसी भी स्थिति में सीधे विश्वविद्यालय को प्रेषित ना करें।

09. ऑनलाईन / ब्लैन्डेड मोड आधारित परीक्षा परिणाम पर परीक्षार्थी को पुर्नमूल्यांकन / पुर्नगणना की पात्रता नही होगी।

10. सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के अंतर्गत ऑनलाईन / ब्लैन्डेड मोड आधारित सपन्न परीक्षाओं के उत्तर पुस्तिका परीक्षार्थी को प्रदान नहीं की जाएगी। संलग्न विस्तृत समय-सारिणी। (माननीय कुलपति महोदय द्वारा अनुमोदित)

Download Time Table

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: