Raipur University Exam सभी Regular और Private की वार्षिक परीक्षाओं की दिशा निर्देश जारी : कुलपति

Raipur University Exam सभी Regular और Private की वार्षिक परीक्षाओं की दिशा निर्देश जारी : कुलपति

उच्च शिक्षा विभाग, छत्तीसगढ़ शासन के आदेश नवा रायपुर, अटल नगर दिनांक 28.03.2022 एवं विश्वविद्यालय कार्य परिषद की बैठक दिनांक 01.04.2022 दिन शुक्रवार में लिये गये निर्णयानुसार पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर की / से स्नातक एवं स्नातकोत्तर की सत्र 2021-22 की वार्षिक परीक्षाएँ ऑनलाईन / ब्लेंडेड पद्धति से आयोजित की जाएगी।

उक्त समस्त परीक्षाओं में घोषित समय-सारणी के अनुसार स्नातक के नियमित / स्वाध्यायी / भूतपूर्व / पूरक ( अंतिम अवसर) स्नातकोत्तर (स्वाध्यायी) डिप्लोमा, सर्टिफिकेट एवं एक वर्षीय पाठ्यक्रम के नियमित तथा सेमेस्टर परीक्षा के नियमित / भूतपूर्व / एटीकेटी के छात्र परीक्षा में सम्मिलित होंगे।

(A) परीक्षार्थियों के लिए सामान्य निर्देश

1. छात्र प्रश्नों के उत्तर देने के लिए निर्धारित उत्तर पुस्तिका में उत्तर अपने निवास स्थान में या अपने महाविद्यालय में लिखेंगे।

2. वार्षिक परीक्षा-2021-22 में सम्मिलित होने वाले छात्र छात्राएँ उत्तर पुस्तिका प्राप्त करने के के लिए अपने परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पत्र दिखाकर प्रवेश पत्र में उल्लेखित प्रश्न-पत्रों की संख्या के बराबर उत्तर पुस्तिका प्राप्त कर सकते हैं।

3. वार्षिक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले किसी छात्र ने यदि किसी कारण से अपना प्रवेश पत्र गुमा दिया है, तो अपने User Id & Password का उपयोग करके विश्वविद्यालय के वेबसाइट www.prsuuniv.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकता है।

4. ब्लेंडेड पद्धति के परीक्षा परिणाम पर परीक्षार्थी को पुनर्मूल्यांकन तथा पुनर्गणना एवं श्रेणी सुधार की पात्रता नहीं होगी।

5. सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अंतर्गत ब्लेंडेड पद्धति से सम्पन्न परीक्षाओं के उत्तर पुस्तिका परीक्षार्थियों को प्रदान नहीं की जाएगी।

6. यदि कोई छात्र Covid-19 से पीड़ित है, तो इस
की पूर्व सूचना अपने निर्धारित परीक्षा केंद्र को लिखित में Email/Whatsapp से देंगे, जिसमें छात्र अपना पूरा विवरण का उल्लेख करेंगे, जैसे

नाम, रोल नं., विषय, परीक्षा केंद्र का नाम, आदि। साथ ही Covid-19 की RTPCR रिपोर्ट 7. परीक्षार्थी को प्रश्न-पत्र प्राप्त होने के पश्चात् प्रदान की गई निर्धारित उत्तर पुस्तिका में प्रश्नों के उत्तर स्वयं लिखना अनिवार्य होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

explorechha
%d bloggers like this: