PRSU विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालय की Online परीक्षा की दिशा निर्देश की जारी : विवि कुलसचिव

PRSU विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालय की Online परीक्षा की दिशा निर्देश की जारी : विवि कुलसचिव

परीक्षार्थियों के लिए निर्देश विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय की ओर से समस्त परीक्षार्थियों के लिए पूर्व में भी दिशा निर्देश जारी किए जा चुकें है तथापि व्यवस्थित परीक्षा संपन्न कराने के लिए समस्त परीक्षार्थीगण निम्नानुसार निर्देश का पालन करेंगे :

  1. सुबह 08:00 से पूर्व सभी परीक्षार्थियों को ऑनलाईन माध्यम से प्रश्नपत्र प्रेषित किया जाएगा।
  2. समस्त परीक्षार्थियों को उत्तर लिखने के लिए निर्धारित किए गए समय सुबह 08:00 बजे 11:00 बजे तक है।
  3. उत्तर लिखने के उपरांत परीक्षार्थी अपने परीक्षा केन्द्र में समय 11:00 बजे से उत्तर पुस्तिका जमा कर सकते है, परीक्षार्थियों को अंतिम समय का इंतजार नहीं करना चाहिए।
  4. परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए परीक्षा केन्द्र में पहुंचते ही जमा करने के लिए निर्धारित कक्ष में व्यवस्थित रूप से उत्तर पुस्तिका जमा करना है।
  5. उत्तर पुस्तिका जमा करने के पश्चात् सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र को रिक्त करना अनिवार्य है।
  1. परीक्षा केन्द्र पहुंचकर परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका में उत्तर लिखना निषेध है।
  2. परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए परीक्षा केन्द्र पहुंचते ही कतारबद्ध होना है। उद्यानों, वाहनों अथवा अन्य स्थानों पर बैठने की मनाही है।
  3. सभी परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका के ओ०एम०आर० शीट पर चाही गई जानकारियों को अच्छी तरह पढ़कर अपने निवास में ही भरेंगें।
  4. परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र को लेकर ही परीक्षा केन्द्र पहुॅचेंगे तथा माँगे जाने पर प्रस्तुत करेंगे। 10. परीक्षा केन्द्र में उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए परीक्षार्थी ही पात्र होंगें, परीक्षार्थियों के साथ आये हुए अन्य व्यक्तियों का प्रवेश निषेध रहेगा।
  5. समस्त परीक्षार्थी अपने साथ लाये हुए वाहनों को परीक्षा केन्द्र में निर्धारित वाहन स्टैण्ड पर व्यवस्थित रूप में खड़ा करेंगे।
  6. बढ़ती गर्मी की स्थिति में परीक्षार्थियों से अपेक्षा है कि वे हल्के भोजन तथा पर्याप्त पानी का सेवन कर परीक्षा केन्द्र पहुंचेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: