Offline Exam फॉर्म सीएसवीटीयू विश्वविद्यालय ने छात्रों द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने के लिए जारी की दिशा निर्देश: कुलपति

Offline Exam फॉर्म सीएसवीटीयू विश्वविद्यालय ने छात्रों द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने के लिए जारी की दिशा निर्देश: कुलपति

विषय:- नवंबर-दिसंबर 2021 परीक्षा के परीक्षा फॉर्म भरने के संबंध में (नियमित 1 और 2nd .) सेमेस्टर)। 22 अप्रैल < 2022 से शुरू होने वाले नवंबर दिसंबर 2021 के अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए सभी संस्थानों के सभी पाठ्यक्रमों के छात्रों द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने में नीचे उल्लिखित दिशानिर्देशों का पालन किया जाना है।

उन छात्रों के लिए जिन्होंने डिविवर्सिटी पोर्टल से सफलतापूर्वक परीक्षा शुल्क का < भुगतान किया है, लेकिन गलत विषय / कोई भी विषय पोर्टल / पावती में दिखाई नहीं दे रहे हैं; उनके मुद्दों को विश्वविद्यालय में ठीक किया जाएगा और (उन्हें फिर से भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है)।

संस्थानों को सूचित किया जाता है कि वे छात्र के विवरण की रिपोर्ट करें जिन्होंने रिफंड के लिए एक से अधिक बार शुल्क का भुगतान किया है। भुगतान की गई अधिक राशि के लेनदेन विवरण संलग्न एक्सेल प्रारूप में रिपोर्ट किए जाएंगे। धनवापसी का प्रारूप < संलग्न है (उन्हें फिर से ऑफ़लाइन परीक्षा फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है)।

प्रकरण द्वितीय उन छात्रों के लिए जो ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म नहीं भर सके, जिनका भुगतान। नामांकन संबंधी मुद्दों, पाठ्यक्रम बेमेल/प्रपत्र नहीं दिखाए जाने आदि के कारण विकल्प/प्रपत्र डिजिवर्सिटी पोर्टल/लॉगिन में दिखाई नहीं दे रहे हैं, एक सूची संस्थान द्वारा संकलित < की जानी है और ईमेल आईडी पर विश्वविद्यालय को भेजी जानी चाहिए। ऐसे छात्रों के 25 अप्रैल 2022 तक एक्सेल फॉर्मेट में संलग्न (प्रारूप ए संलग्न)।

ऐसे सभी छात्रों के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट के ऑनलाइन शुल्क भुगतान संबद्धता शुल्क (सीएसवीटीयू संबद्धता अन्य) विकल्प से एकल समेकित भुगतान संस्थान द्वारा किया जाएगा। ऐसे छात्रों के सत्यापित ऑफ़लाइन परीक्षा फॉर्म 05 मई 2022 को या उससे < पहले (नियमित ऑफ़लाइन परीक्षा फॉर्म 15¹ वर्ष नवंबर-दिसंबर 2021) लिफाफे पर लिखे हुए विश्वविद्यालय में पहुंच जाना चाहिए।

नोट: जिन छात्रों को किन्हीं कारणों से प्रवेश पत्र नहीं मिल सका है, उन्हें आधार कार्ड के साथ परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जानी चाहिए। आधार कार्ड की छवि के नीचे सत्र नवंबर-दिसंबर 2021 का उल्लेख करते हुए उत्तर पुस्तिका के दूसरे पृष्ठ में आधार < कार्ड के साथ एक सेफ़ी चिपकाया जाना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: