प्रदेश राज्य सरकार द्वार COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया बड़ा फैसला: CG CM

प्रदेश राज्य सरकार द्वार COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया बड़ा फैसला: CG CM

छत्तीसगढ : Lockdown Again in देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हो रहा है। संक्रमितों के आंकड़ों की संख्या पर गौर करें तो संक्रमण के मामले में टॉप पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर है। शनिवार को यहां 41 नए मरीज मिले, जबकि दो की मौत हो गई। 15 मार्च के बाद यह पहली बार है जब एक ही दिन में दो लोगों की जान चली गई। वहीं, राजधानी में 51 दिनों के बाद कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 62 पर पहुंच गई। इससे पहले छह मार्च को 261 सक्रिय केस थे।

एम्स रायपुर के निदेशक रणदीप गुलेरिया के अनुसार, बच्चों में संक्रमण होने पर घबराने की जरूरत नहीं है। बच्चों में गंभीर संक्रमण की आशंका कम होती है और लक्षण के अनुरूप इलाज करने पर बहुत जल्द ठीक हो जाते हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण जांच दर 5.33 फीसदी पर पहुंच गई। ऐसा एक फरवरी के बाद हुआ । शनिवार को 8,646 लोगों की जांच की गई। होम आइसोलेशन में कोरोना के 772 मरीजों का इलाज हो रहा है।

विषयांतर्गत संदर्भित तथा अन्य आदेशों द्वारा पूर्व में रक्षात्मक उपाय घोषित किये गये थे अर्थात:

1.सार्वजनिक स्थलों, कार्यालयों, अस्पतालों, बाजारों एवं भीड़-भाड़ वाले स्थानों, गलियों में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति द्वारा मास्क / फेस कवर धारण किया जाना अनिवार्य होगा।

  1. कार्यालय / कार्य स्थलों एवं फैक्ट्री आदि में कार्य करने वाले प्रत्येक व्यक्ति द्वारा मास्क / फेस कवर धारण किया जाना अनिवार्य होगा।

3.सार्वजनिक स्थलों पर थूकना प्रतिबंधित है।

4.होम क्वारेन्टाईन में रहने वाले व्यक्तियों को शासन द्वारा समय-समय पर जारी होम क्वारेन्टाईन संबंधी समस्त दिशा-निर्देशों का पालन किया जाना

5.अनिवार्य होगा। दुकानों / व्यसायिक संस्थानों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग / फिजिकल डिस्टेंसिंग करे।

संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन कराया जाना अनिवार्य होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: