Durg Science College शासकीय महाविद्यालय द्वारा सभी परीक्षार्थियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी

Durg Science College शासकीय महाविद्यालय द्वारा सभी परीक्षार्थियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी

परीक्षार्थियों हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश :

प्रश्नपत्र महाविद्यालय की वेबसाईट www.govtsciencecollegedurg.ac.in पर समय सारिणी के अनुसार तिथिवार प्रातः 08:00 बजे अपलोड किए जायेंगे।

• परीक्षार्थी उनके प्रवेश पत्र के प्रश्नपत्रों के आधार पर समस्त उत्तरपुस्तिकाएं एक साथ संबंधित विभाग से प्राप्त कर सकते हैं। महाविद्यालय की वेबसाईट से डाउनलोड किए गये प्रश्नपत्र को परीक्षार्थी द्वारा उसी दिन (जिस दिन प्रश्नपत्र अपलोड होगा) हल करके दोपहर 02:00 से 05:00 बजे के मध्य संबंधित विभाग में
उत्तरपुस्तिका स्वयं जमा करनी होगी। निर्धारित तिथि / समय उपरांत संबंधित परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाएं स्वीकार नहीं की जायेगी।

परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र महाविद्यालय की वेबसाईट www.govtsciencecollegedurg.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने पर यदि किसी प्रकार की तकनीकी समस्या आती है तो स्वशासी प्रकोष्ठ में सम्पर्क कर सकते हैं।

• महाविद्यालय में उत्तरपुस्तिका प्राप्त करते समय परीक्षार्थियों को अपना प्रवेश पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। प्रवेश पत्र के अभाव में उत्तरपुस्तिका प्रदान नहीं की जायेगी।

● प्रत्येक दिन उत्तरपुस्तिका जमा करते समय परीक्षार्थियों को अपना प्रवेश पत्र साथ ले जाना अनिवार्य होगा उसी प्रवेश पत्र में उत्तरपुस्तिका जमा करने की पावती अनिवार्य रूप से प्रदान करेंगे।

● परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र से विषय / प्रश्नपत्र का मिलान कर संबंधित प्रश्न पत्र को ही हल करें। प्रश्नपत्र के चयन में परीक्षार्थी सावधानी रखेंगे।

प्रत्येक प्रश्न पत्र के लिए अलग-अलग उत्तरपुस्तिका बनाना अनिवार्य होगा। उत्तरपुस्तिका स्वहस्तलिखित होनी चाहिए। एक उत्तरपुस्तिका में यदि एक से अधिक व्यक्तियों की लिखावट प्राप्त होती है तो उसे नकल प्रकरण माना जायेगा टाईप या फोटोकॉपी किए हुए उत्तरपुस्तिका स्वीकार नहीं किए जायेंगे।

• महाविद्यालय से प्राप्त उत्तरपुस्तिका में ही उत्तर लिखकर जमा करना अनिवार्य होगा। मुख्य उत्तरपुस्तिका भर जाने पर परीक्षार्थी अपनी ओर से ए-4 साईज पेपर का उपयोग पूरक उत्तरपुस्तिका के रूप में कर सकेंगे। स्पीड पोस्ट / कोरियर / ई-मेल से प्रेषित उत्तरपुस्तिकाएं महाविद्यालय द्वारा स्वीकार नहीं की जायेगी।

● ऐसे समस्त परीक्षार्थी जिन्होंने सेमेस्टर परीक्षा मई-जून 2022 हेतु ऑनलाईन परीक्षा आवेदन फार्म भरा है, उन्हें ऑनलाईन ब्लैण्डेट मोड आधारित इस परीक्षा में सम्मिलित होना होगा।

● ऑनलाईन / ब्लैण्डेड मोड से आयोजित इस परीक्षा में पुनर्गणना का प्रावधान नहीं है।

official website – Link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: