Durg University ऑनलाइन मोड में होंगी दुर्ग विवि की परीक्षाएं अधिसूचना जारी

Durg Semester Exam ऑनलाइन मोड में होंगी दुर्ग विवि की परीक्षाएं अधिसूचना जारी

विवि की मई-जून सेमेस्टर परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में होंगी। विश्वविद्यालय द्वारा इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कुछ विषयों की समय सारिणी भी विवि ने घोषित कर दी है। जून के पहले सप्ताह से दुर्ग विवि की < परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भी अपनी परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही ले रहा है। पं. रविशंकर शुक्ल विवि की सेमेस्टर परीक्षाओं पर अब तक सस्पेंस बना हुआ है।

रविवि द्वारा ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए अनुमति मांगी गई है, लेकिन अब< तक कोई जवाब विवि को नहीं मिला है। विश्वविद्यालय के साथ छात्र भी इसे लेकर असमंजस में हैं कि परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी अथवा ऑनलाइन ।

विश्वविद्यालय ने महाविद्यालयों को ऑफलाइन परीक्षाओं को आधार बनाकर तैयारी कराने निर्देश दिए हैं। वहीं छात्रों का एक गुट फिर से ऑनलाइन परीक्षाओं की मांग करने लग गया है। फिलहाल सेमेस्टर परीक्षाओं के <फॉर्म ही भरे जा रहे हैं। टाइम-टेबल जून के पहले सप्ताह में जारी होगा।

मई-जून सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए कक्षाएं पूर्णतः ऑफलाइन मोड में ही संचालित की गई हैं। एक भी दिन ऑनलाइन कक्षा नहीं हुई है। इस आधार पर रविवि छात्रों को केंद्र में बुलाकर पर्चे हल कराना चाह रहा है। गौरतलब है कि 2020 की < वार्षिक परीक्षाओं से लेकर अब तक एक भी परीक्षा ऑफलाइन मोड में रविवि द्वारा नहीं ली गई है।

मई में समाप्त हो जाएंगी प्रायोगिक परीक्षाएं कॉलेजों में प्रायोगिक परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। ये ऑफलाइन मोड में ही हो रही हैं। महाविद्यालयों को मई अंत तक ये परीक्षाएं पूर्ण करने निर्देश दिए गए है। कुछ विषयों प्रायोगिक परीक्षाएं समाप्त हो गई है। प्रायोगिक परीक्षाएं लेने के बाद कॉलेजों द्वारा अंक विश्वविद्यालय को भेजे जाएंगे। ऑटोनॉमस महाविद्यालयों में भी प्रायोगिक परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही ली जा रही हैं। ऑटोनॉमस कॉलेजों द्वारा विश्वविद्यालय के दिशा-निर्देश का इंतजार किया जा रहा है, ताकि उसके आधार पर परीक्षाओं का मोड तय किया जा सके।

official website – Link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: