cg new jobs

CG Teacher Vacancy 12489 Post : छत्तीसगढ़ में 12489 पदों पर शिक्षक, सहायक शिक्षक और व्याख्याता की भर्ती

CG Teacher Vacancy 12489 Post : छत्तीसगढ़ में 12489 पदों पर शिक्षक, सहायक शिक्षक और व्याख्याता की भर्ती

बस्तर और सरगुजा संभाग के लिए 12,489 शिक्षकों के पदों पर होगी भर्ती । इसमें 6,285 सहायक शिक्षक, 5,772 शिक्षक तथा 432 पद व्याख्याता के हैं। शिक्षा विभाग के स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्रत्येक वर्ष के लिए 2 बोनस अंक तथा अधिकतम 10 बोनस अंक देने का निर्णय लिया गया

भर्ती की विभाग का नाम

छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल रायपुर

भर्ती की पद का नाम

छत्तीसगढ़ मंत्रालय शिक्षा विभाग द्वारा सहायक शिक्षक, शिक्षक, और व्याख्याता के पदों पर सीधी भर्ती हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है ।

कुल रिक्त पदों की संख्या

छत्तीसगढ़ मंत्रालय शिक्षा विभाग द्वारा सहायक शिक्षक, शिक्षक, व्याख्याता, के पदों पर भर्ती हेतु कुल रिक्त पदों की संख्या 12489 पदों पर भर्ती की जाएगी।

भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

छत्तीसगढ़ मंत्रालय शिक्षा विभाग द्वारा सहायक शिक्षक शिक्षक और व्याख्याता की पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 12वीं पास स्नातक की उपाधि एवं b.Ed की उपाधि प्राप्त होनी चाहिए।

भर्ती की वेतनमान

छत्तीसगढ़ मंत्रालय शिक्षा विभाग द्वारा जारी सहायक शिक्षक शिक्षक और व्याख्याता की पदों के लिए मासिक वेतन 20,000 से 45000 हजार रुपए होगी।

भर्ती की आयु सीमा

छत्तीसगढ़ मंत्रालय शिक्षा विभाग द्वारा जारी सहायक शिक्षक शिक्षक और व्याख्याता के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ मंत्रालय शिक्षा विभाग द्वारा जारी सहायक शिक्षक शिक्षक और व्याख्याता के पदों के लिए चयन प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा और साक्षात्कार लिया जाएगा और मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा।

आवेदन करने की तिथि

छत्तीसगढ़ मंत्रालय शिक्षा विभाग द्वारा जारी सहायक शिक्षक शिक्षक और व्यक्ति के पदों के लिए भर्ती हेतु आवेदन पत्र छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा जारी किया जाएगा सितंबर के अंतिम सप्ताह से आवेदन पत्र जारी किया जा सकता है।

Download PDF ⬇️

Official Website ⬇️

join in Official Group

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: